गोली लगने के बाद पुलिस ऑफिसर से क्या बोला सरफराज? बहराइच एनकाउंटर की Exclusive खबर तो देखिए

Bahraich Police Encounter

Bahraich Police Encounter

बहराइच: Bahraich Police Encounter: यूपी के बहराइच जिले के महाराजगंज में 13 अक्टूबर को हुई राम गोपाल मिश्रा की हत्या में पुलिस ने गुरुवार को 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें 2 मुख्य आरोपियों सरफराज और तालीम को पुलिस ने एनकाउंटर के बाद पकड़ा है.

पुलिस एनकाउंटर में सरफराज और तालीम घायल हुए हैं. दोनों के पैर में गोली लगी है. इनका एनकाउंटर नेपाल बॉर्डर पर हांडा बसेहरी नहर के पास हुआ. वहां से पकड़कर जब पुलिस ला रही थी तो दोनों गिड़गिड़ा रहे थे. गोली लगने की वजह से दर्द से कराह रहे थे. कह रहे थे, गलती हो गई साहब, अब ऐसा नहीं करेंगे. इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पुलिस वाले कह रहे हैं कि आराम से चलो, कोई परेशानी की बात नहीं है.

एक तो अपराध किया और फिर उससे बचने के लिए भागने और पुलिस पर गोली चलाने का अपराध किया. इस पर हत्यारोपी बोले- साहब, हम लोग भागने की फिराक में थे, गोली चलाई गलती हो गई, अब ऐसा नहीं करेंगे.

एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि जिन 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनके नाम मोहम्मद फहीन, मोहम्मद तालीम उर्फ सबलू, मोहम्मद सरफराज, अब्दुल हमीद, और मोहम्मद अफजल हैं. सरफराज और तलीम की निशानदेही पर मर्डर में प्रयुक्त हुए हथियार की बरामदगी के लिए जब पुलिस टीम दोनों को लेकर गई तो इन लोगों ने वहां रखे हथियारों से पुलिस पर फायरिंग कर दी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दोनों के पैर में गोली लग गई. दोनों का अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है. मर्डर में उपयोग किए गए हथियार बरामद कर लिए गए हैं.

बहराइच में 13 अक्टूबर को भड़की थी हिंसा: बता दें कि 13 अक्टूबर को दुर्गा मूर्ति विसर्जन जुलूस में दो समुदाय को लोगों में बवाल हो गया था. बहराइच के रामपुरवा, महराजगंज और महसी क्षेत्र में हिंसा भड़क गई थी. इसी बवाल में युवक राम गोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इससे बाद भीड़ उग्र हो गई थी और बाजार-घरों में आगजनी-तोड़फोड़ शुरू कर दी थी. राम गोपाल को अब्दुल हमीद के घर पर गोली मारी गई थी.

अब्दुल हमीद की बेटी को एनकाउंटर का डर: अब्दुल हमीद की बेटी रुखसार का कहना है कि बुधवार की शाम 4 बजे मेरे पिता अब्दुल हमीद, मेरे दो भाई सरफराज, फहीम और उनके साथ एक अन्य युवक को यूपी एसटीएफ ले गई थी. मेरे पति और मेरे देवर को पहले एसटीएफ ले गई थी. उनको कहां रखा गया है, इसकी कहीं से जानकारी नहीं मिल रही. हमें डर है कि उनका एनकाउंटर कर हत्या की जा सकती है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपने परिजनों की सुरक्षा की अपील की है.

बहराइच जिला अस्पताल के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा: बहराइच में 13 अक्टूबर को हिंसा भड़कने के बाद शासन ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए प्रभावित क्षेत्रों में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी थी. करीब 48 घंटे बाद स्थिति सामान्य हो सकी थी. शासन की ओर से बवाल और हिंसा मामले को लेकर 5 पुलिस अधिकारियों को तत्काल सस्पेंड भी कर दिया गया था. अब एनकाउंटर में 2 मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद बहराइच जिला अस्पताल के बाहर बढ़ती भीड़ को देखते हुए वहां पर अतिरिक्त फोर्स तैनात कर दी गई है.